चार सच्चे दोस्त: Moral Story In Hindi For Youtube Video Download Images

Moral Story In Hindi: चार सच्चे दोस्त की कहानी और उससे संबंधित फोटो प्राप्त करें। इस कहानी के फोटो का प्रयोग कर के आप अपने YouTube चैनल के लिए एक अच्छा विडिओ बना सकते है और इसमें आपको किसी प्रकार का कॉपीराइट भी नहीं मिलेगा। चलिए कहानी को पढ़े:

चार सच्चे दोस्त 

एक बार की बात है  जंगल में एक नन्हा हिरण, छोटा चूहा, प्यार कछुआ और  चालाक चील रहता था। चारों की आदतें एक दूसरे से भिन्न थी। लेकिन चारों सच्चे मित्र थे और एक साथ हंसी-खुशी रहते थे। एक बार एक पेड़ के नीचे चील, हिरण और चूहा मस्ती कर रहे थे तभी उन्हें कछुए की चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। यह सुन सभी हैरान हो गए, चूहा ने कहा "अरे यह तो मित्र कछुए की आवाज है।" 
Four true friends

कछुआ शिकारी के जाल में फस चुका था और उसे अब मदद की जरूरत थी। हिरण डर-डर कर पूछा "अब क्या करें?" तभी चूहे के दिमाग में एक उपाय सूझी। उसने सबसे कहा "सब मेरी बात सुनो।" वह अपना विचार सबको बता देते है और सभी तैयार हो जाते है। 

हिरण शिकारी के रास्ते में जा के लेट जाता है और मरने का नाटक करने लगता है। शिकारी लालच में आ के जाल को फेक देता  है और हिरण को उठाने के लिए भाग पड़ता है। मोके का फायदा उठा कर चूहा जाल को काट कर कछुआ को छुड़ा लेता है। दूसरी और शिकारी हिरण के पास पहुँचने वाला ही होता है की चील जोर-जोर से चिल्लाने लगता है। यह सुन हिरण उठ के भाग जाता है। 

शिकारी मूर्ख बन जाता है। जब वो वापस जाल के पास गया तो देखा कछुआ भी झड़ी में भाग चुका था। इस पर अपने दोस्तों की मदद से कछुआ शिकारी के जाल से बच गया। 

Moral of the Story: सच्चा दोस्त वही जो मुसीबत में काम आए। 

Download the Images 

Related Topics

Post a Comment

Previous Post Next Post